Actress Nikita Rawal : एक्ट्रेस निकिता रावल ने बयां किया फ्लाइट का भयावह अनुभव, पढ़ें कैसे गुजरे रात के 6 घंटे

Actress Nikita Rawal : मुंबई। निकिता रावल एक ऐसी अभिनेत्री हैं जिनमें किसी भी बात को 'कुदाल' की तरह कहने का साहस है। एक व्यक्ति के रूप में उनकी ईमानदारी और पारदर्शिता उनके सबसे पसंदीदा गुणों में से एक है।

Actress Nikita Rawal : एक्ट्रेस निकिता रावल ने बयां किया फ्लाइट का भयावह अनुभव, पढ़ें कैसे गुजरे रात के 6 घंटे
Actress Nikita Rawal : एक्ट्रेस निकिता रावल ने बयां किया फ्लाइट का भयावह अनुभव, पढ़ें कैसे गुजरे रात के 6 घंटे

Actress Nikita Rawal : मुंबई। निकिता रावल एक ऐसी अभिनेत्री हैं जिनमें किसी भी बात को ‘कुदाल’ की तरह कहने का साहस है। एक व्यक्ति के रूप में उनकी ईमानदारी और पारदर्शिता उनके सबसे पसंदीदा गुणों में से एक है।

अपने व्यस्त कार्य शेड्यूल को देखते हुए निकिता रावल दुनिया भर में विभिन्न स्थानों की यात्रा करती हैं। जहां कुछ यात्राएं काम के लिए होती हैं, वहीं कुछ व्यक्तिगत भी होती हैं। कुछ दिन पहले, निकिता रावल को मॉरीशस के लिए उड़ान भरने की तैयारी के दौरान हवाई अड्डे पर कैज़ुअल लुक में देखा गया था।

हालांकि, ऐसा लगता है कि इस विशेष यात्रा के लिए नियति ने निकिता के लिए कुछ और ही योजनाएं बनाई थीं। दुर्भाग्य से उसे एयर मॉरीशस के साथ सबसे दुर्भाग्यपूर्ण और कष्टदायक अनुभव का सामना करना पड़ा।

कुछ ऐसा, जिसकी उसने कभी उम्मीद नहीं की थी कि उसके साथ ऐसा होगा। न केवल उनका शेड्यूल प्रभावित हुआ है, बल्कि उचित तैयारी और एयर मॉरीशस एयरलाइंस की ओर से तैयारी की कमी के कारण उन्हें व्यक्तिगत असुविधा का भी सामना करना पड़ा है।

उसी के बारे में निकिता रावल कहती हैं, मैं बिल्कुल विश्वास नहीं कर सकती कि इस मानक और प्रतिष्ठा की एक अंतर्राष्ट्रीय एयरलाइन अपने यात्रियों की सुविधा और समय-सारणी के बारे में इतनी लापरवाह हो सकती है। मैं रात 11 बजे के आसपास हवाई अड्डे पर पहुंच गई थी क्योंकि मेरी उड़ान 2 बजे के बाद थी।

रात 2 बजे से लगभग 8 बजे तक सुबह हम विमान के अंदर इंतजार करते रहे। इंतजार करना वैसे भी कष्टकारी था, अगर हम उसके बाद यात्रा कर पाते तो चीजें अभी भी ठीक होतीं, लेकिन मुझे बेहद आश्चर्य हुआ जब हमें विमान से उतरने के लिए कहा गया। कुछ तकनीकी गड़बड़ी और खराबी के कारण।

मैं इस तथ्य को समझती हूं कि यात्रियों की सुरक्षा आवश्यक है और इसलिए वह विशेष विमान उड़ान भरने की स्थिति में नहीं था। मुझे लगता है कि उन्हें सुबह 8 बजे तक इंतजार करने के बाद बर्बाद किए बिना यात्रियों को पहले ही स्थिति के बारे में बता देना चाहिए था।

विमान के अंदर, मैं इंतजार करती रही। समय बर्बाद हो रहा था। हमें एयरलाइंस द्वारा हवाई अड्डे के पास मराठा शेरेटन होटल में ठहराया गया था। सभी का शेड्यूल प्रभावित हुआ है और मुझे अपने और अपने सह-यात्रियों के लिए खेद है। अब समय आ गया है कि एयरलाइंस अपने यात्रियों के शेड्यूल को अधिक गंभीरता से लेना शुरू करें और बैकअप की योजना बनाएं।

मैं यह भी समझने में असफल हूं कि ऐसी जांच पहले से क्यों नहीं की जाती है और कभी भी बैकअप की योजना क्यों नहीं बनाई जाती है। मुझे लगता है कि उनके पास तदनुसार योजना बनाने के लिए पर्याप्त बैंडविड्थ है। यह एक भयानक अनुभव रहा है।

You might also like
Leave A Reply

Your email address will not be published.